मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न जिलों में 497.70 करोड़ रुपये की लागत से 145 नई शैक्षिक इमारतों का किया उद्घाटन

0
cm_shivraj_singh_chouhan
cm_shivraj_singh_chouhan

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के विभिन्न जिलों में 497.70 करोड़ रुपये की लागत से 145 नई शैक्षिक इमारतों का उद्घाटन किया। हमने राज्य में स्कूल खोले, अब हमारा उद्देश्य इन स्कूलों को बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करना है। नवनिर्मित भवनों में अब कक्षाओं के साथ-साथ प्रयोगशाला, पुस्तकालय और खेल परिसर की सुविधा है।

हमें केवल बच्चों को शिक्षा प्रदान नहीं करनी चाहिए, बल्कि यह यह सुनिश्चित करने के लिए भी आवश्यक है कि छात्रों के लिए उचित इमारतें उपलब्ध हों, “चौहान ने अधिकारियों और स्कूल के शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस आयोजन में शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि सरकार छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य में 10,000 स्कूल खोलेगी।

“हम राज्य में 10,000 स्कूल खोलेंगे ताकि बच्चों को एक बेहतर शिक्षा मिल सके। गरीब परिवारों के बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त करेंगे और आत्मनिर्भर बनेंगे। हमने कई ऐसी योजनाएं शुरू की हैं, जो गरीबों के जीवन में बुनियादी बदलाव ला रही हैं। मध्य प्रदेश में, “उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, “हम सरकारी शिक्षा स्कूलों की व्यवस्था को निजी स्कूलों से बेहतर बनाएंगे। हमारे कई स्कूलों ने उत्कृष्ट काम किया है।

LEAVE A REPLY