जहरीली शराब प्रकरण पर कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, भाजपा ने झाड़ा पल्ला Dehradun News

0
galaxymedia-congrees
galaxymedia-congrees

देहरादून:जहरीली शराब प्रकरण में कांग्रेस आक्रामक हो गई है। महानगर कांग्रेस ने राज्य सरकार को घेरते हुए प्रकरण में लिप्त रसूखदारों और नेताओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया। कांग्रेसियों ने पथरिया पीर में जहरीली शराब पीने से मारे गए लोगों के प्रति शोक प्रकट करते हुए इस प्रकरण को देवभूमि उत्तराखंड के लिए दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जहरीली शराब प्रकरण के विरोध में प्रदर्शन करते हुए ऐस्लेहॉल चौक पर राज्य सरकार का पुतला दहन किया। इससे पहले कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लालचंद शर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार द्वारा सत्ता में आते ही शराब माफिया के साथ गठजोड़ कर देवभूमि उत्तराखंड में घर-घर शराब पहुंचाने का काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि पहले रुड़की और अब राजधानी की घटना उसी का नतीजा है। उन्होंने देहरादून में हुए जहीरली शराब प्रकारण को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की आबकारी नीति पूर्ण रूप से शराब माफिया को संरक्षण देने, शराब की तस्करी को बढ़ावा देने व उत्तराखंड के हर घर तक शराब पहुंचाने वाली है।

कहा कि देहरादून में हुए जहरीली शराब प्रकरण में भाजपा नेताओं व विभागीय अधिकारियों की संलिप्तता इसका प्रमाण है। आरोप लगाया कि देहरादून में भाजपा नेताओं व आबकारी विभाग की मिली भगत से जहरीली शराब का गोरखधंधा लंबे समय से फल-फूल रहा है। आबकारी अधिकारी का पूर्व में निलंबन व पुन: बहाली के बाद देहरादून जिले की कमान देना इसका प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि तीन दिन बीत जाने के बाद भी शराब कांड में संलिप्त किसी भी भाजपा नेता की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है और न ही आबकारी विभाग के बडे अधिकारियों पर कार्रवाई हो पाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूर्व से ही कहती आ रही है कि भाजपा सरकार का शराब माफियाओं से गठजोड़ उत्तराखंड राज्य में घर-घर शराब पहुंचाने का काम कर रहा है।

अवैध शराब को संरक्षण देने वालों पर कार्रवाई हो: प्रीतम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पथरिया पीर क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से मरे लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर उन्हें अवैध शराब कारोबारियों व उन्हें संरक्षण देने वालों के विरुद्ध बड़े पैमाने पर कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित है कि घटना जहरीली शराब के सेवन से हुई है। इस क्षेत्र में लंबे समय से अवैध शराब व नशे का कारोबार फल-फूल रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, जिलाध्यक्ष संजय किशोर, पीसीसी सदस्य राजेश शर्मा, नवीन सिंह पयाल, महेश जोशी आदि उपस्थित थे।

जहरीली शराब कांड के आरोपित से भाजपा ने पल्ला झाड़ा

देहरादून के पथरियापीर मुहल्ले में हुए जहरीली शराब कांड में आरोपित अजय सोनकर नाम के जिस व्यक्ति के भाजपासे जुड़े होने की बात सामने आ रही है, उससे भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने साफ किया कि उनकी जानकारी में इस नाम का कोई व्यक्ति भाजपा से नहीं जुड़ा है।

पथरियापीर मुहल्ले में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 10 लोगों का उपचार चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में गौरव और अजय सोनकर समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पथरियापीर निवासी गौरव को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि अजय सोनकर समेत अन्य अभी पकड़ से बाहर है। अजय के भाजपा से जुड़े होने की बातें सामने आ रही हैं।

 

 

LEAVE A REPLY