हाथरस कांड में नए खुलासे से आया मोड़, पीड़‍िता के घर में थी ‘फर्जी’ रिश्‍तेदार

0
hathras case
hathras case

नई दिल्‍ली: हाथरस कांड में एक ताजा जानकारी सामने आने से ट्विटर पर हलचल बढ़ गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़‍िता के घर में एक महिला फर्जी रिश्‍तेदार बनकर रह रही थी। खुद को पीड़‍िता की ‘भाभी’ बताने वाली इस महिला का नक्‍सल कनेक्‍शन मिला है जिसकी जांच पुलिस कर रही है। इतना पता चलते ही ट्विटर पर इस भाभी की चर्चा तेज हो गई। कुछ ही देर में ‘फेक नक्‍सल भाभी’ हैशटैग टॉप ट्रेंड्स में शामिल हो गया। लोग इस नई जानकारी के बाद सवाल उठा रहे हैं कि क्‍या साजिश की जो बात कही जा रही है, वह सही है। कई यूजर्स ने कांग्रेस महासचिव प्र‍ियंका गांधी पर भी निशाना साधा है। कुछ पत्रकार भी निशाने पर हैं।

बीजेपी ने प्रियंका पर साधा निशाना

#FakeNaxalBhabhi हैशटैग के जरिए कहा जा रहा है कि हाथरस कांड ‘एक सोची-समझी साजिश’ है। बीजेपी के कई पदाधिकारियों ने सीधे-सीधे प्रियंका गांधी को टारगेट किया। पूर्व सांसद गीता कोटपल्‍ली ने प्रियंका की वायरल तस्‍वीर शेयर कर पूछा, “ये महिला कौन है? यह पीड़िता की मां नहीं है तो घर में कैसे घुसी? उसे प्रियंका को गले लगाने कैसे दिया गया? इसी महिला का बरखा दत्‍त ने भी इंटरव्‍यू किया था। यह एक सोची-समझी साजिश लगती है।” बीजेपी के सौरभ ने भी वही फोटो ट्वीट कर पूछा, ‘क्‍या फेक गांधी फेक नक्‍सल भाभी को गले लगा रही हैं?’

पत्रकारों पर भी आई आंच

सोशल मीडिया पर ‘भाभी’ की बात सामने आने पर कुछ पत्रकारों को भी घेरा जा रहा है। कथित भाभी का एक महिला पत्रकार ने इंटरव्‍यू किया। एक जगह वह महिला का घूंघट ठीक करती हैं। यूजर्स को इसपर भी आपत्ति है। वहीं एक अन्‍य वीडियो में वही महिला डीएम की गाड़ी के पीछे भागती दिख रही है। यूजर्स ने उस वीडियो में दिख रही महिला को ही ‘फर्जी भाभी’ माना है। बड़ी संख्‍या ऐसे लोगों की है जो इस महिला को प्‍लांट करने के पीछे उत्‍तर प्रदेश को बदनाम करने की साजिश की तरह देख रहे हैं। जबकि केस की जांच अभी सीबीआई ने शुरू भी नहीं की है। फिलहाल उत्‍तर प्रदेश पुलिस की एसआईटी ही मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को शक होने पर गायब हुई महिला

रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला जबलपुर मेडिकल कॉलेज में खुद को प्रफेसर बता रही थी। अपना नाम कथित तौर पर डॉ. राजकुमारी बताया। केवल दलित होने के नाते परिवार के लोगों को भरोसे में लेकर वह कई दिनों से यहां रह रही थी। यह फर्जी रिश्तेदार परिवार को बता रही थी कि मीडिया में क्या बयान देना है और परिवार को लगातार गाइड कर रही थी। जब पुलिस को शक हुआ तो महिला चुपचाप वहां से गायब हो गई।

LEAVE A REPLY