सीएए और एनआरसी के निरस्त होने तक जारी रहेगा विरोध- ममता

0
galaxymedia-mamta
galaxymedia-mamta

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। उन्होंने कहा है कि यह विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सीएए और एनआरसी निरस्त नहीं होता। बता दें कि ममता पहले ही कह चुकि हैं कि राज्य में एनआरसी और सीएए को लागू नहीं करेंगी। इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुवाहाटी में आरटीआइ कार्यकर्ता अखिल गोगोई के आवास पर छापा मारा। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध दौरान उन्हें असम पुलिस ने 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वे एनआइए की कस्टडी में हैं। कृषक मुक्ति संग्राम समिति (KMSS) के नेता गोगोई के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) और अवैध (गतिविधियां) रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। गोगोई की हिरासत अवधि शुक्रवार तक की है।

सीएए पर संसद में चर्चा हुई कोई कुछ नहीं बोलने को तैयार नहीं था- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि सीएए पर संसद में चर्चा हुई कोई कुछ नहीं बोलने को तैयार नहीं था। इधर उधर की बातें करते थे। बाहर निकलते ही भम्र फैलाना शुरू किया और दिल्ली को अशांत किया। कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग जो दिल्ली के अशांति के लिए जिम्मेदार है, इसके दंड देने का समय आ गया है। दिल्ली की जनता को दंड देना चाहिए।

सीएए के खिलाफ बिना किसी डर छात्र जारी रखें प्रदर्शन

ममता बनर्जी ने छात्रों से बिना किसी डर के सीएए के खिलाफ आंदोलन जारी रखने के लिए कहा।उन्होंने कहा, मैं सभी छात्रों से अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए, लोकतांत्रिक तरीके से विरोध जारी रखने के लिए कहूंगी। कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा वादा पूरा नहीं करती। येदियुरप्पा ने कहा था कि मंगलुरु हिंसा में मारे गए दोनों युवकों के परिजनों को मुआवजा जांच के बाद मिलेगा।

केजरीवाल पर शाह का हमला

दिल्ली में अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने सबको मजबूर किया कार्य संस्कृति का पालन करने के लिए। मगर दिल्ली सीएम केजरीवाल ऐसे हैं कि जो नई-नई चीजें करते रहते हैं। उन्होंने नई शुरुआत की, सोचना भी क्यूं, बजट भी क्यूं देना, किसी के करे कराए पर अपने नाम का ठप्पा लगा देना।

 

 

LEAVE A REPLY