भारतीय उच्चायोग पर PAK समर्थकों की पत्थरबाजी, विदेश मंत्रालय ने की कार्रवाई की मांग

0
galaxymedia-pakistan-supporter
galaxymedia-pakistan-supporter

लंदन,लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हजारो पाकिस्तानी समर्थकों द्वारा पत्थरबाजी किए जाने के बाद पुलिस ने दो प्रदर्शकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही भारत ने इस घटना पर कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, लंदन में मंगलवार को भारतीय उच्चायोग की इमारत पर लगभग 10,000 ब्रिटिश पाकिस्तानियों ने हमला कर दिया। सैंकड़ों लोग एक साथ सड़कों पर उतरे और भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाया। इस दौरान इमारत की खिड़कियां तोड़ी गई। साथ ही इमारत पर अंडे, टमाटर, जूते, पत्थर, गैस बम और बोतलें फेंकीं गई।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार है कि इस तरह की घटना से हमारे उच्चायोग की सुरक्षा और सामान्य कामकाज प्रभावित हुआ है। हम इस तरह की घटनाओं को स्वीकार नहीं करेंगे। लंदन सरकार से आग्रह है कि वह इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही कहा कि पाकिस्तान द्वारा उकसाए गए इन लोगों की हरकत से वह बेहद चिंतित हैं।

जम्मू कश्मीर पर भारत के फैसले का विरोध सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर करने के बाद अपनी किरकिरी करवा चुका पाकिस्तान अब भी बाज नहीं आ रहा है। जब सभी देशों ने साफ शब्दों में कह दिया है कि कश्मीर पर फैसला भारत का आंतरिक मामला है। ऐसे में हताश पाकिस्तान अब इस तरह के  पैंतरे अपना रहा है।

LEAVE A REPLY