बंगाल एयरपोर्ट पर पहुंचते ही तपाक से गले मिले PM मोदी

0

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां बंगाल एयरपोर्ट पद्म पुरस्कार विजेता करीमुल हक से मुलाकात की। दोनों लोग एयरपोर्ट पर बड़ी गर्मजोशी से एक दूसरे के गले मिले। समाजसेवी करीमुल हक को पश्चिम बंगाल में बाइक एंबुलेंस दादा के नाम से भी जाना जाता है।

तीरथ सिंह रावत ने एसएमजेएनपीजी कालेज में कि पुष्पांजलि अर्पित

​4000 लोगों की बचा चुके हैं जान

करीमुल हक अपनी बाइक एंबुलेंस से अब तक करीब 4000 लोगों को बचा चुके हैं। हक बीमार गरीब और वंचित लोगों को अपनी बाइक एंबुलेंस से लेकर मुफ्त में अस्पताल पहुंचाते हैं। चाय बागान में काम करने वाले हक ने अपर्याप्त ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं के कारण लोगों को होने वाली परेशानियां दूर करने की ठानी और मुफ्त बाइक एम्बुलेंस सेवा शुरू की।

पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित करीमुल हक की सैकड़ों लोगों को प्रेरित करने वाली कहानी पर किताब लिखी जा चुकी है। ‘बाइक एम्बुलेंस दादा, द इंस्पायरिंग स्टोरी ऑफ करीमुल हक: द मैन हू सेव्ड 4000 लाइव्स’ हक की आधिकारिक बायोग्राफी है। इसे पत्रकार एवं सामाजिक उद्यमी बिस्वजीत झा ने लिखा है।

हक ने करीब 26 साल पहले अपनी मां को खो दिया था क्योंकि वह एम्बुलेंस का खर्चा नहीं उठा सकते थे और उस समय उनकी मां को अस्पताल ले जाने का कोई और साधन नहीं था। लेकिन जब हक के एक सहकर्मी की तबीयत खराब हुई तो उन्होंने इतिहास को खुद को दोहराने नहीं दिया।

तीरथ सिंह रावत ने एसएमजेएनपीजी कालेज में कि पुष्पांजलि अर्पित

LEAVE A REPLY