पत्रकार के हत्‍याराें तक ऐसे पहुंचा खोजी कुत्‍ता, एक किलोमीटर दूर से खोज निकाली खून से भीगी शर्ट

0
galaxymedia-dog
galaxymedia-dog

गोरखपुर। कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र में हुई पत्रकार की हत्या का पर्दाफाश करने में डाग स्क्वाड के खोजी कुत्ते ने अहम भूमिका निभाई। घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर की दूरी तय कर खोजी कुत्ता आरोपित के घर पहुंच गया और खून से डूबी उसकी शर्ट ढूंढ लिया था। खोजी कुत्ते की इस सफलता से खुश होकर एडीजी रेंज जय नारायण सिंह ने उसके हैंडलर को सम्मानित करने का निर्देश दिया है।

10 अक्टूबर को हुई थी हत्‍या

हाटा कोतवाली क्षेत्र के सिकटिया निवासी पत्रकार राधेश्याम शर्मा की 10 अक्टूबर को गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर दुबौली गांव के पास धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। परिवार के लोगों ने पुरानी रंजिश में हत्या की आशंका जताई थी। उन्होंने कुछ लोगों पर संदेह भी जताया था। हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस ने डाग स्क्वाड को मौके पर बुलाया था।

फोरेंसिक जांच में हुई पुष्टि

खोजी कुत्ता घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर आरोपित तेज प्रताप के घर पहुंच गया। इतना ही नहीं घर के अंदर से उसने आरोपित का खून से डूबा शर्ट भी बरामद कर लिया। फोरेंसिक जांच में शर्ट पर लगा खून राधेश्याम शर्मा का होने की पुष्टि भी हो गई है।आरोपित तक पहुंचने में खोजी कुत्ते ने पुलिस को कामयाबी दिलाई थी। एक तरह से यह कुत्ते को निर्देश देने वाले हैंडलर की सफलता है। एसपी कुशीनगर को हैंडलर को सम्मानित करने का निर्देश दिया गया है। – जय नारायण सिंह, एडीजी रेंज

मुख्य आरोपित तेज प्रताप के संपर्क में रही ललिता ढाढ़ा से गिरफ्तार

कोतवाली क्षेत्र के गांव सिकटिया निवासी पत्रकार राधेश्याम शर्मा की हत्या की साजिश में शामिल पाई गई एक महिला को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हालांकि घटना का मुख्य आरोपित चार दिन बाद भी पुलिस के गिरफ्त से दूर है। हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को हत्याकांड की साजिश में कानपुर निवासी ललिता कटियार नामक महिला की भूमिका का पता चला। हत्या से पूर्व तथा बाद में मुख्य आरोपित तेज प्रताप व ललिता के बीच मोबाइल पर कई बार बातचीत हुई है। घटना के बाद से ही पुलिस ललिता की तलाश में थी। दोपहर में पुलिस ने ढाढ़ा कस्बे के मिल तिराहे मार्ग से उसे गिरफ्तार कर लिया। वह साधन के इंतजार में वहां खड़ी थी। ललिता 2019 में कुशीनगर से लोकसभा की निर्दल प्रत्याशी भी थी। कोतवाल संजय कुमार ङ्क्षसह ने कहा कि तेज प्रताप की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही।

हत्यारोपियों पर धमकी का आरोप

कोतवाली क्षेत्र के गांव देवराजपुर निवासी किराना दुकानदार अजय मद्धेशिया की हत्या के नामजद आरोपितों के परिजन दुकानदार के परिजनों को जान की धमकी दे रहे हैं। अजय के छोटे भाई पिंटू ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर जान माल की गुहार लगाई है। बता दें कि दो माह पूर्व किराना दुकानदार की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड में शामिल आरोपित जेल में हैं।

LEAVE A REPLY