नई फिल्म की रिलीज तक बंद रहेंगे सिनेमाघर

0
theater
theater

पणजी:  केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, गोवा सरकार ने भी गुरुवार से सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की अनुमति दी है। हालांकि राज्य के थिएटर मालिकों का कहना है कि नई फिल्म रिलीज होने पर ही थिएटर खोले जाएंगे, तब तक लोगों के लिए ये सुविधाएं बंद रहेंगी।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि 15 अक्टूबर से गोवा में सिनेमाघर फिर से खोले जाएंगे, जबकि अगले आदेश तक कसिनो बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि सिनेमाघरों को फिर से खोलने का निर्णय केंद्र के अनलॉक 5.0 दिशा-निर्देशों के एक भाग के रूप में लिया गया है।

वहीं, गोवा में सिनेमा हॉलों के मालिकों के एक प्रतिनिधि ने कहा कि चूंकि वर्तमान में कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है, इसलिए सिनेमा हॉल खोलना व्यवहार्य नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक और ऑल गोवा थिएटर ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण जांतेय (Pravin Zantye) ने पीटीआइ को बताया, ‘महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली में थिएटर अभी तक नहीं खुले हैं। नई मूवी रिलीज होने तक हम थिएटर नहीं खोलने जा रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि फिल्मों को एक ही समय पर देश भर में रिलीज किया जाता है और अन्य राज्यों में सिनेमाघरों को बंद करने से वितरकों के लिए इस स्थिति में फिल्में रिलीज करना अलाभकारी होगा। गोवा में 40 फिल्म स्क्रीन हैं, जिनमें आइनॉक्स लीजर लिमिटेड द्वारा संचालित एक पणजी-आधारित मल्टीप्लेक्स शामिल है।

एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा (इएसजी) के वाइस चेयरमैन सुभाष फलदेसाई ने कहा कि उनकी सुविधा नवीनीकरण के अधीन है और अगले महीने ही तैयार होगी। उन्होंने कहा कि इएसजी वर्तमान में अगले साल जनवरी में आयोजित होने जा रहे भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आइएफएफआइ) की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है।

LEAVE A REPLY