पुलिस कर्मचारिया, पर्यावरण मित्रों व सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित

0

देहरादून। कोरोना वायरस कोविड 19 से निपटने के लिए पुलिस कर्मचारियों एवं नगर निगम के सफाई कर्मचारियों व पर्यावरण मित्र कोरोना योद्धाओं को सराहनीय कार्य करने के लिए राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य जयपाल वाल्मीकि व क्षेत्रीय पार्षद योगेश घाघट योगी ने रूप फूलों की वर्षा के बीच उन्हें पगडी पहनाकर सम्मानित किया गया व महिला सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि, फल व जूस प्रदान किया गया।

फूलों की वर्षा के बीच पगडी पहनाकर किया सम्मानित

यहां आर्यनगर स्थित वाल्मीकि बस्ती में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कोरोना वायरस कोविड 19 से निपटने के लिए शुरूआती दौर से ही जिस प्रकार से पुलिस कर्मचारी नगर निगम के पर्यावरण मित्र कोरोना योद्धाओं के रूप में कार्य कर रहे है और वह सम्मान करने के योग्य है इसी के परिपेक्ष्य में राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य जयपाल वाल्मीकि व क्षेत्रीय पार्षद योगेश घाघट योगी ने रूप फूलों की वर्षा के बीच पगडी पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महिला सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि, फल व जूस का वितरण किया गया।

हम कोरोना से जंग जीत लेंगें

इस अवसर पर राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य  ने कहा है कि आज जिस प्रकार से देश व प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार फैल रहा है और जिस प्रकार से प्रदेश सरकार की तैयारियां है निश्चित तौर पर हम कोरोना से जंग जीत लेंगें और पूर्व में सब कुछ सामान्य चल रहा था लेकिन बीच में जमातियों के यहां पर आने पर स्थिति कुछ विकट हुई है लेकिन अभी भी यह पूरी तरह से नियंत्रित है और आने वाले समय में सब कुछ सामान्य हो जायेगा और सरकार एवं नगर निगम की ओर से इस दिशा में हरसंभव प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में अभी भी जनता को व्यापक स्तर पर जागरूक होने की आवश्यकता है और इसके लिए उन्हें सजग रहने की जरूरत है।

पूरी तरह से कर रहे है सहयोग

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आज विश्व व देश सहित प्रदेश में कोरोना वायरस कोविड 19 का संक्रमण फैला हुआ है और इससे निपटने के लिए सफाई कर्मचारी, नाला गैंग के कर्मचारी, स्वच्छता समितति के कर्मचारी व पर्यावरण मित्र पूरी तरह से सहयोग कर रहे है और निगम में कार्य करते हुए 15-15 साल हो गये है और सरकार को इनके नियमितीकरण के लिए व्यापक स्तर पर प्रक्रिया आरंभ की जानी चाहिए ओर किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या आती है तो उसका तत्काल प्रभाव से समाधान किया जाना चाहिए और समान कार्य के लिए समान वेतन का प्रावधान किया जाना चाहिए।

समाजिक दूरी का किया जा रहा है पूरा पालन

उन्होंने कहा कि इसके लिए जिस प्रकार से आज कोरोना वायरस कोविड 19 का संक्रमण फैला हुआ है और इस महामारी से निपटने के लिए सफाई कर्मचारी दिन रात सफाई व्यवस्था में जुटे हुए है और उनके हितों के लिए व्यापक स्तर पर कार्ययोजना तैयार करने की जरूरत है ओर सफाई कर्मचारी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाकर जनता को स्वच्छ रखकर अपने परिवार की परवाह किये गये पूर्ण रूप से जुटे हुए है। उन्होंने कहा कि जहां जहां सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है वहां पर लगातार समाजिक दूरी का पूरा पालन किया जा रहा है।

दिन रात समाज की सेवा कर रहे

इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद योगेश घाघट योगी ने कहा कि उत्तराखंड के नगर निगम के सभी स्वच्छ्ता कर्मचारियों द्वारा कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी जान की परवाह किये बिना दिन रात समाज की सेवा कर रहे सभी पर्यावरण मित्रों के लिए आर्थिक सहायता देने का जोर दिया है। इस अवसर पर उन्होंने नगर निगम के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया गया व कुछ लोगों द्वारा कोरोना वारियर्स से किये जाने वाले अभद्र व्यवहार को अनुचित बताया व कहा कि यह हमारे फ्रंट फुट वारियर्स है, हमे पूरी ताकत के साथ इनके साथ खड़े रहना चाहिए इन्हें लगना चहिये की इनके जनप्रतिनिधि इनके साथ है क्योंकि उनके बल पर ही हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है।

इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रधान जसवीर सिंह जस्सू ने कहा है कि नगर निगम द्वारा शहर के हर क्षेत्र चाहे मलिन बस्तियां हो, सड़कें, मुख्य बाजार, पॉश इलाके हर जगह नगर निगम द्वज्ञरा सैनिटाइजेसन का कार्य किया जा रहा है। मलिन बस्तियों में   ब्लीचिंग,सैनिटाइजर आदि छिड़काव जा रहा है।

सौ वार्डों में सैनिटाइजर का छिडकाव

नगर निगम लगातार सौ वार्डों में सैनिटाइजर का छिडकाव, ब्लीचिंग व अन्य कार्यों के साथ ही साथ सेनिटाइजर व मॉस्क का वितरण करता आ रहा है और इस अभियान को व्यापक स्तर पर तेज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आज जो भय का वातावरण बना हुआ है उसे समाप्त करने काम नगर निगम की ओर से किया जा रहा है। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किये।

LEAVE A REPLY