अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से की भावुक अपील

0

नई दिल्ली।  दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देजनर सोमवार रात 10 बजे से आगामी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसका एलान खुद अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर में डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान किया। इस दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर अपनी बातें रखने के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल भावुक हो गए और उन्होंने कहा- ‘मैं हूं ना’। बता दें कि शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘मैं हूं ना’ का फेमस डायलॉग है। यह डायलॉग लोग अपने करीबी को दिलासा देने के लिए बोला जाता है। वैसे अरविंद केजरीवाल जब भी दिल्ली के लोगों से मुखातिब होते हैं तो अपनेपन के अंदाज में ही बात करते हैं। अरविंद केजरीवाल की यह बड़ी खूबी भी है कि जब वे किसी से मिलते हैं तो उसका नाम लेकर बुलाते हैं।

बिपिन रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से की मुलाकात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि

वहीं, सोमवार को लॉकडाउन के एलान के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि राजधानी दिल्ली के हालात चिंताजनक हैं। हमने कभी गलत तथ्य नहीं दिए। जाे सच्चाई है जनता के सामने रखी है, क्योंकि जनता की भागीदारी जरूरी है। आज पूरी दुनिया में प्रति 10 लाख पर सबसे अधिक टेस्ट दिल्ली में हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के साढ़े 23 हजार मरीज आए हैं।ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है, हमने जब भी कड़े फैसले लिए जनता काे बताया। दिल्ली में कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली का हेल्थ सिस्टम तनाव में है। मैं यह नहीं कह रहा कि सिस्टम ठप हो गया है। मगर अब और केस बढ़े तो हेल्थ सिस्टम ठप हो जाएगा। सोमवार को एलजी से साहब से बैठक हुई है। लोगाें की जिंदगी बचाने के लिए कुछ कड़े फैसले लिए गए हैं। अगले सोमवार सुबह तक कर्फ्यू रहेगा। सोमवार सुबह पांच बजे तक यह व्यवस्था जारी रहेगी।

उत्‍तराखंड सरकार ने फिर की संशोधित गाइडलाइन जारी

LEAVE A REPLY