लखनऊ में दुकान से प्याज-लहसुन व टमाटर चोरी, सस्ती सब्जियों पर नहीं लगाया हाथ Lucknow News

0
galaxymedia-theft_vegetables
galaxymedia-theft_vegetables

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इंदिरानगर के मानस इंक्लेव में सब्जी दुकानदार पप्पू चौरसिया के यहां से सोमवार देर रात चोरों ने प्याज, लहसुन और टमाटर पार कर दिया। खास बात यह रही कि चोरों ने सस्ती सब्जियों पर हाथ नहीं डाला। उन्होंने महंगाई को देखते हुए प्याज, टमाटर और लहसुन ही चोरी की।

https://galaxymedia.co.in/?p=42227

पीडि़त पप्पू चौरसिया ने बताया कि

पीडि़त पप्पू चौरसिया ने बताया कि वह पांच साल से मानस इंक्लेव में सब्जी की दुकान लगाते हैं। रविवार रात में उन्होंने सब्जियों को पन्नी से ढक कर बांध दिया था। इसके बाद वह सोने चले गए। मंगलवार सुबह जब दुकान पर पहुंचे तो दंग रह गए। उन्होंने देखा कि ढेर सारी हरी सब्जियों के बीच से प्याज, लहसुन और टमाटर नदारद हैं। आसपास आलू, गोभी, परवल, सरपुतिया, लौकी और बैगन समेत अन्य सब्जियां बिखरी पड़ी थीं। छानबीन करने पर पता चला कि दुकान में चोरी हुई है और चोर महंगे प्याज, टमाटर और लहसुन चुरा ले गए हैं।

पार कर दी 10 से 12 हजार रुपये की सब्जी

पप्पू ने 100 नंबर पर फोन कर घटना की जानकारी दी। इंदिरानगर थाने की पुलिस ने छानबीन की, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। पीडि़त का कहना है कि चोरों ने करीब 10 से 12 हजार रुपये की सब्जी चोरी की है। चोर टमाटर और प्याज की सभी बोरियां अपने साथ ले गए हैं। सीओ गाजीपुर दीपक कुमार सिंह के मुताबिक, पीडि़त ने तहरीर दी है। एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

चंद कदम दूर खड़ी रहती है पुलिस

स्थानीय लोगों ने बताया कि घटनास्थल से करीब 20 मीटर दूर पुलिस की गाड़ी खड़ी रहती है। बावजूद इसके सोमवार रात में पुलिस को चोरों की भनक नहीं लगी। माना जा रहा है कि चोरी में दो से अधिक लोग शामिल थे। पुलिस आसपास लगे सीसी कैमरे खंगाल रही है।

भाव थोक मंडी

सब्जी-पहले (रुपये)- अब (रुपये)

टमाटर-38-48 रुपये प्रति किलो

लहसुन-150 से 180 रुपये प्रति किलो

प्याज- 32 से 35 रुपये प्रति किलो

रेट फुटकर मंडी

सब्जी-पहले (रुपये)- अब(रुपये)

टमाटर-60 से 70 रुपये प्रति किलो

लहसुन-60 से 70 रुपये प्रति पाव

प्याज- 45 से 50 रुपये प्रति किलो

https://galaxymedia.co.in/?p=42224

LEAVE A REPLY