रोहतक में दो छात्रों को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा, फिर बंदूक दिखाकर लगवाए ये नारे

0
galaxymedia-beatadana
galaxymedia-beatadana

रोहतक, यहां पांच-छह लोगों ने दो छात्रों को बंधक बनाकर उनको बुरी तरह मारा-पीटा। इसके बाद उन्‍होंने दोनों से जय श्रीराम के नारे लगवाए। घटना लाढ़ौत रोड स्थित सनसिटी सेक्टर-36 में किराये पर रह रहे पंडित लख्मीचंद यूनिवर्सिटी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (पीएलएलसी) सुपवा के छात्रों के साथ हुई। छात्रों का कहना है कि उन्हें बंदूक दिखाकर जबरदस्ती जय श्रीराम के नारे लगवाए गए। मारपीट से एक छात्र का हाथ भी टूट गया। छात्रों ने देर रात पुलिस चौकी पर पहुंचकर शिकायत दी।

हॉस्टल नहीं होने पर सनसिटी में किराये पर रहते हैं सुपवा के दूसरे प्रदेशों से आए छात्र

गुरुग्राम के रहने वाले छात्र मानव ने बताया कि वह एफटीवी डिपार्टमेंट में द्वितीय वर्ष का छात्र है। वह बुधवार देर रात सनसिटी की मार्केट में सामान लेने गया था। इसी दौरान वहां पर बैठे कुछ युवकों ने उसे बंधक बना लिया। आरोपितों ने उसके साथ मारपीट की। काफी देर तक मानव के वापस नहीं लौटने पर उसका साथी खिड़वाली गांव निवासी सचिन वहां पर पहुंचा। आरोपितों की संख्या करीब पांच-छह थी, जिन्होंने सचिन को भी वहीं पर बैठा लिया।

इसके बाद दोनों छात्रों पर जातिगत टिप्पणी की गई और यहां तक कि बंदूक दिखाकर जबरन जयश्री राम के नारे भी लगवाए गए। मारपीट के बाद दोनों छात्रों को वहां से भगा दिया। इस घटनाक्रम के बाद पीडि़त छात्र वापस अपने साथियों के पास पहुंचे और मामले की जानकारी दी। इसके बाद सभी आरोपितों के पास पहुंचे, लेकिन आरोपितों ने उन पर भी हॉकी स्टिकों से हमला कर दिया। इससे डिजाइन विभाग के हैरी नाम के छात्र का हाथ टूट गया। आरोपितों ने छात्रों को धमकी दी कि यदि दोबारा इस एरिया में दिखे तो जान से मार दिया जाएगा। डरे-सहमे छात्र रात में ही पुलिस चौकी पर पहुंचे और मामले की जानकारी दी।

पश्चिमी बंगाल, यूपी और बिहार के हैं छात्र

दरअसल, यूनिवर्सिटी कैंपस में ब्वायज हॉस्टल नहीं होने के कारण करीब 45 छात्र सनसिटी में किराये पर कमरा लेकर रहते हैं। इनमें पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार और दिल्ली के छात्र शामिल हैं। पीडि़त छात्रों का आरोप है कि हमला करने वाला एक मुख्य आरोपित खुद को गोहाना का रहने वाला बताता है, जबकि बाकी उसके साथी स्थानीय हैं। आरोपित पहले भी उन्हें धमकी दे चुका है कि यहां पर आकर पढ़ाई करते हैं, जिससे यहां के स्थानीय छात्रों का एडमिशन नहीं मिल पाता। वह नौकरी से वंचित रह जाते हैं। छात्रों का आरोप है कि आरोपित पुलिस के सामने से ही भागे।

” छात्रों के साथ मारपीट की घटना मेरे संज्ञान में आई है। सभी फैकल्टी कोऑर्डिनेटर के साथ बैठक की है। छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। कुलपति को भी मामला से अवगत कराया गया है। पुलिस को संस्थान की ओर से शिकायत की गई है। जरूरत पड़ी तो एसपी को भी शिकायत करेंगे।

LEAVE A REPLY