मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने विरोधी दलों को नागरिकता अधिनियम के विरोध का समर्थन करने के लिए जमकर लगाई फटकार

0
Galaxymedia-mukhtar-abbas-naqvi
Galaxymedia-mukhtar-abbas-naqvi

नई दिल्ली। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को विरोधी दलों को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के विरोध का समर्थन करने के लिए जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि विरोधियों को वास्तव में गर्व होना चाहिए कि हमारा देश, पड़ोसी देशों(पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान) से सताए हुए लोगों के बारे में सोच रहा है और उनका समर्थन कर रहा है।

https://galaxymedia.co.in/?p=42432

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए नकवी ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे संसद द्वारा पारित इस अधिनियम के खिलाफ विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। उन्हें गर्व होना चाहिए कि हम उन अल्पसंख्यकों की मदद कर रहे हैं जिन्हें उनके देशों में सताया जा रहा है। वे एक बड़े मिशन को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं। भारत एक समुद्र है। मानवता और सभी को फैसले का सम्मान और स्वागत करना चाहिए।’

नकवी का यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर नागरिकता कानून पर विरोध प्रदर्शन के दौरान सिर्फ नए सीएए कानून के खिलाफ बोलने और पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ना बोलने को लेकर हमला बोला। गौरतलब है कि सीएए पाकिस्तान, अफगानिस्तान, और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न से भागकर आए हिंदुओं, सिखों, जैनियों, पारसियों, बौद्धों और ईसाइयों को नागरिकता देता है, जो 31 दिसंबर 2014 को या उससे पहले भारत आए थे।

इससे पहले पीएम मोदी ने कर्नाटक के अपने दौरे पर तुमकुर में अपने संबोधन में कहा कि अगर आपको नारे लगान ही हैं तो पाकिस्तान में जिस तरह अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं, उसके खिलाफ नारे लगाइए। अगर आपको जूलूस निकालना ही है तो पाकिस्तान से आए हिंदू-दलित पीड़ितों के समर्थन में जुलूस निकालिए।

https://galaxymedia.co.in/?p=42429

 

LEAVE A REPLY