कंगना रनोट के खिलाफ मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने वारंट किया जारी

0

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट और उनके फैंस के लिए बुरी खबर है। अभिनेत्री के खिलाफ मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने वारंट जारी किया है। उन्हें यह वारंट हिंदी सिनेमा के मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर की मानहानि मामले की सुनवाई करने के बाद किया है। बीते साल जावेद अख्तर ने कंगना रनोट के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था।

कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई अब बड़ी एक कदम और आगे

उन्होंने अभिनेत्री के खिलाफ यह मामला तब दर्ज करवाया जब कंगना रनोट ने अपने एक इंटरव्यू में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संदर्भ में बॉलीवुड में कथित गुटबाजी की चर्चा करते हुए जावेद अख्तर का नाम घसीट कर अपमानजनक टिप्पणी की थी। जावेद अख्तर ने कंगना ने इन्हीं आरोपों के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था। सोमवार (1 मार्च) को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गीतकार के मामले की सुनवाई की।

अभिनेत्री के खिलाफ वारंट जारी

गौरतलब है कि इससे पहले मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इस मामले की 1 फरवरी को सुनवाई की थी। उस समय कंगना रनोट को कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश दिए थे, लेकिन अभिनेत्री कोर्ट में नहीं आईं। इसके बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए 1 मार्च की तारीख तय की थी और दोबारा कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश दिए थे, लेकिन इस बार भी कंगना रनोट कोर्ट नहीं पहुंची। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार कोर्ट में कंगना कोर्ट आने में असमर्थ रहीं। ऐसे में कोर्ट ने अभिनेत्री के खिलाफ वारंट जारी किया है।

वहीं सोमवार को जब इस मामले की सुनवाई हुई थी तो जावेद अख्तर कोर्ट में समय से पहुंच गए थे। उनके वकील वृंदा ग्रोवर ने कोर्ट के उनका पक्ष भी रखा। वहीं कंगना रनौत और उनके वकील इस सुनवाई के लिए नहीं पहुंचे थे। अभिनेत्री के जूनियर वकील ने बताया कि कंगना की तरफ से उनके सीनियर वकील दोपहर में आएंगे, जिसपर मजिस्ट्रेट आर आर खान से उन्हें जमकर डांट लगाई।

वहीं कंगना रनोट के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद उनके वकील ने कहा कि वह इस वारंट के खिलाफ उच्च न्यायालय में चुनौती देंगे। इस मामले में अगली सुनवाई 26 मार्च को है। इससे पहले कंगना रनोट को मुंबई पुलिस ने समन जारी किया था। यह समन अभिनेत्री को अदालत में पेश होने के लिए भेजा गया था। आपको बता दें कि जावेद अख्तर ने पिछले साल नवंबर में अंधेरी मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में कंगना रनोट के खिलाफ मानहानि की शिकायत दायर की थी।

इस पर कोर्ट ने दिसंबर 2020 में जुहू थाना पुलिस जांच करने का निर्देश

दिया था। जावेद अख्तर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि कंगना ने एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संदर्भ में बॉलीवुड में कथित गुटबाजी की चर्चा करते हुए उसमें उनका नाम घसीट कर अपमानजनक टिप्पणी की। उन्होंने अपनी शिकायत में कंगना की टिप्पणी को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि उससे उनकी छवि को नुकसान हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कैंची धाम बाबा के दर्शन कर लिया उनका आशीर्वाद

LEAVE A REPLY