ऐतिहासिक भूल सुधारी, भारत में कश्मीर का पूर्ण एकीकरण: योगी आदित्यनाथ

0
ऐतिहासिक भूल सुधारी, भारत में कश्मीर का पूर्ण एकीकरण: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35 ए को समाप्त करने के बाद भाजपा के कार्यकर्ता मोदी सरकार के इस ऐतीहासिक फैसले की जमकर तारीफे कर रहे है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 व 35 ए को समाप्त करके ऐतिहासिक भूल सुधारी गई है। अब कश्मीरी बेटियों, अल्पसंख्यकों, दलितों, आदिवासियों को उनका सांविधानिक अधिकार मिलेगा। कश्मीर हमारे देश का अभिन्न अंग था, है और आने वाले भविष्य में सदा सर्वदा रहेगा।

यह भी पढ़ें: पहाड़ में फिर हुआ हादसा, बदरीनाथ हाईवे पर बस पर गिरा विशाल बोल्डर, सात यात्रियों की मौत

मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगातार चार ट्टीट किए। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले की सराहना की। उन्होंने कश्मीर को भारतीयता के एक सूत्र में पिरोकर सात दशकों की मां भारती की आकांक्षा पूरी करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का कोटिश: अभिनंदन किया और देशवासियों को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: टिहरी वैन हादसे पर सीएम रावत ने जताया गहरा शोक, दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

सीएम योगी ने ट्टीट करके कहा कि भारत में कश्मीर के पूर्ण एकीकरण से आतंकवाद का खात्मा होगा,शांति स्थापित होगी और कश्मीर में सामाजिक तथा आर्थिक विकास की रफ़्तार तेज़ होगी। कश्मीरियों को पूरे देश में शिक्षा और रोजगार के अवसर मिलेंगे और भारत का हर नागरिक भी पर्यटन,व्यापार अथवा किसी हेतु भी कश्मीर में आ जा सकेगा। उन्होंने आगे कहा कि इस ऐतिहासिक और अत्यंत साहसिक निर्णय से एक ऐतिहासिक भूल सुधारी गई है। अब जम्मू-कश्मीर को दिया विशेष राज्य का दर्जा ख़त्म हो गया और कश्मीर भी अन्य राज्यों की तरह ही भारत का अभिन्न अंग बन गया है, कश्मीर का भारत में एकीकरण पूर्ण हो गया है।