‘कोर्टों में लंबित वादों की ठीक से पैरवी करें थाना प्रभारी’

0

रिपोर्ट … page3news.co.in
देहरादून। पुलिस लाईन देहरादून में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून निवेदिता कुकरेती कुमार ने मासिक अपराध गोष्ठी में सी.सी.टी.एन.एस प्रोजेक्ट के तहत प्रत्येक थाने द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा की। थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सभी थाना प्रभारियों से थाने पर रखे जाने वाली गोपनीय नोट बुक के सम्बन्ध में जानकारी ली और उसे देखा। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि कोर्टों में लम्बित वादों की स्थिति देखें। कोर्टों में वादों की ठीक से पैरवी करें। उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों को एक सप्ताह का अभियान चलाकर अधिक समय से लम्बित विवेचनाओं के निस्तारण करने के निर्देश दिये। दकचे व आबकारी अधिनियम के तहत अधिक से अधिक कार्यवाही करने तथा आपराधिक प्रवृतियों के व्यक्तियों के विरूध गुण्डा व गैंगस्टर एक्ट कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

‘बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन करें’

मलिन बस्तियों में चेकिंग अभियान चलाकर फैक्ट्री-प्राइवेट संस्थानों-बागों में कार्य करने वाले बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन करने, गैगस्टर एक्ट के तहत निरूद्ध किये गये व्यक्तियों के सम्पति के सत्यापन, 2 माह से अधिक अवधि के लम्बित शिकायती प्रार्थना पत्रों के 7 दिवस के अन्दर निस्तारण तथा आगामी बरसाती सीजन के दृष्टिगत सभी थानों में उपलब्ध कराई गयी आपदा प्रबन्धन किट को चेक कर अपने अधीनस्थों को किसी भी आपात स्थिति में तैयारी की हालात में रखने के निर्देश दिए गये। गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक यातायातध्नगरध्ग्रामीण, क्षेत्राधिकारीध्नगरध्डालनवालाध्विकासनगरध्यातायातध् कार्यालय, मुख्य अग्निशमन अधिकारी देहरादून तथा समस्त थाना ध्शाखा प्रभारी व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मी सम्मानित

मई माह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारीध्कर्मचारियों, उप निरीक्षक रनजीत खनेडा, कांस्टेबल रजनीश (थाना सहसपुर), का मनोज, का संदीप, का नवनीत (थाना ऋषिकेश), उ.नि. रघुवीर सिंह (यातायात पुलिस), उ.नि. नरोत्तम बिष्ट, उ.नि. विवेक भंडारी, का जितेंद्र (थाना पटेलनगर), उ.नि. सचिन पुंडीर, उ.नि. राकेश पुंडीर, का दीप प्रकाश, का राकेश, का नीरज (थाना नेहरू कालोनी) को प्रशस्ति-पत्र व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।