पाकिस्तान में सिखों का पवित्र तीर्थ गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में हुए हमले पर तीर्थनगरी में देखने को मिला उबाल

0
galaxymedia-proripak
galaxymedia-proripak

ऋषिकेश। पड़ोसी देश पाकिस्तान में सिखों का पवित्र तीर्थ गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में हुए हमले पर तीर्थनगरी में उबाल देखने को मिला। ऋषिकेश में सिख समाज के साथ विभिन्न राजनैतिक व सामाजिक संगठनों ने पाकिस्तान का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शन में पंजाबी महासभा, नौजवान सिख सभा, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, युवा मोर्चा व अन्य दलों के लोग भी शामिल हुए। वक्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार किए जा रहे हैं। अल्पसंख्यकों को लगातार धर्मांतरण के लिए विवश किया जा रहा है और उनके धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है। सभा में सभी वक्ताओं ने इसे पाकिस्तान की बौखलाहट बताते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की। इस अवसर पर सर्वदलीय सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ज्ञापन भेज पाकिस्तान में सिखों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की।

इस अवसर पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, कांग्रेस के नगर अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत, पंजाबी महासभा के प्रदीप कोहली, नौजवान सिख सभा के जतिंदर सिंह रॉकी, जगजीत सिंह जग्गी, कमलजीत सिंह सेठी, युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सरदार सतीश सिंह, विनोद शर्मा, जयेंद्र रमोला, शिव मोहन मिश्रा, सरदार कृपाल सिंह, सरदार मंगा सिंह ओबरॉय, हरचरण ङ्क्षसह, मधु जोशी, विवेक तिवारी, नवल कपूर, विक्की सेठी, त्रिलोक कक्कड़, अंशुल अरोड़ा आदि उपस्थित थे।

ननकाना साहिब घटना की महापौर ने की निंदा

ऋषिकेश नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं ने पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर पत्थरबाज कट्टरपंथियों की ओर से किए गए हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब पर हमला पूरे सिख समुदाय पर पाकिस्तान की ओर से की गई एक चोट है। उन्होंने कहा कि एक और और जहां हम वसुधैव कुटुंबकम के संदेश के जरिए सारी दुनिया को अपना परिवार मानकर सभी धर्मों के लोगों के साथ प्रेम पूर्वक रहते हैं, वहीं हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में सिखों पर अत्याचार किया जा रहा है जो कि बेहद निंदनीय है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

रायवाला में नागरिकता संशोधन अधिनियम एवं एनआरसी के समर्थन के साथ पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर पथराव के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने छिद्दरवाला में बाइक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। वहीं कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का पुतला फूंककर विरोध भी जताया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने छिद्दरवाला चौक से चकजोगीवाला, जोगीवाला माफी, साहबनगर होते हुए रैली निकाली और सीएए एनआरसी के समर्थन में नारे लगाए। वहीं कार्यकर्ताओं ने मुख्य मार्ग स्थित चौक पर पाकिस्तान का पुतला फूंका। साथ ही ननकाना साहिब पर हुए पथराव की निंदा की। प्रदर्शन करने वालों में ब्लाक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, अमर खत्री, प्रिंस रावत, भगवान सिंह महर, देवेंद्र सिंह, हरदीप सैनी, संदीप नेगी, भीम नेगी आदि रहे।

भाजयुमो ने फूंका पाकिस्तान के पीएम का पुतला

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने पाकिस्तान में सिखों के साथ हो रहे अत्याचारों की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। देहरादून के प्रेमनगर चौक पर एकत्रित हुए भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया। भाजयुमो महानगर महामंत्री राजेश रावत ने कहा कि पाकिस्तान में सिखों के साथ अत्याचार किया जा रहा है। जानबूझकर ननकाना साहिब के गुरुद्वारे में तोडफ़ोड़ कर धार्मिक भावनाओं को आहत किया किया है।

LEAVE A REPLY