सब्जियों पर पड़ी महंगाई की मार, पूरे देश में प्याज-टमाटर के भाव आसमान पर पहुंचे

0
galaxymedia-vegetable_prices
galaxymedia-vegetable_prices

हैदराबाद। देशभर में महंगाई की मार से जनता बेहाल है। बाजारों में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। देशभर के लोग महंगाई की इस मार से हलकान हैं। सब्जियों में विशेष रूप से प्याज, टमाटर और आलू के दाम में तेजी से उछाल देखा जा रहा है। हैदराबाद के सब्जी मंडी की बात करें तो यहां भी सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं।

एएनआइ के हवाले से एक सब्जी विक्रता ने बताया कि , ‘मैंने लगभग 15 दिन पहले टमाटर 8 से 10 रुपए प्रति किलो के भाव से बेचा था। अब मैं इसे 60 रुपए प्रति किलो बेच रहा हूं। प्याज के दाम भी 15 से18 रुपये से बढ़कर 60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। सब्जी विक्रेता का कहना है कि भारी बारिश की वजह से सब्जियों के दाम प्रभावित हुए हैं।

इससे पहले दिल्ली में भी सब्जियों के दाम बढ़े। बुधवार को दिल्ली में टमाटर के दाम बढ़ गए हैं। कर्नाटक समेत कई प्रमुख राज्यों में आपूर्ति प्रभावित होने से टमाटर के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है। यहां टमाटर का भाव 60 रुपए प्रति किलो हो गया है।

हालांकि पिछले हफ्ते की तुलना में प्याज की कीमत में मामूल कमी आई है। नई दिल्ली में टमाटर के भाव 60 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं।मदर डेयरी के सफल आउटलेट्स में टमाटर 58 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचे जा रहे हैं। लेकिन यही टमाटर स्थानीय खुदरा विक्रेताओं ने बुधवार को 60 से 80 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचे हैं, जिनके दाम उनकी गुणवत्ता और स्थानीयता के आधार पर तय किए गए हैं। वहीं केंद्र सरकार के आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में टमाटर का औसत खुदरा मूल्य एक अक्टूबर के 45 रुपए प्रति किलोग्राम से बढ़कर बुधवार को 54 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है।

LEAVE A REPLY