लगातार दूसरे महीने महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, आज से लागू हुई नई कीमतें

0
galaxymedia-lpg
galaxymedia-lpg

नई दिल्ली, रसोई गैस का सिलेंडर अब और महंगा हो गया है। लगातार दूसरे महीने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट के अनुसार, अब दिल्ली में 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 15 रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 605 रुपये हो गई है। यह बढ़ी हुई कीमत 1 अक्टूबर से लागू हो गई है। अर्थात अब आपको आज मंगलवार से ही रसोई गैस सिलेंडर के लिए बढ़ी हुई कीमत चुकानी होगी।

https://galaxymedia.co.in/?p=42101

आईओसीएल की वेबसाइट के अनुसार, कोलकाता में 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 630 रुपये, मुंबई में 574.50 रुपये और चेन्नई में 620 रुपये हो गई है। इस तरह एलपीजी सिलेंडर की कीमत में मुंबई में 12.50 रुपये और चेन्नई में 13.50 रुपये की तेजी आई है।

गौरतलब है कि इससे पिछले महीने यानी सितंबर में नॉन सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 15.50 रुपये की तेजी आई थी। इस तरह अक्टूबर लगातार दूसरा महीना है, जब रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। यहां आपको बता दें कि प्रत्येक महीने की पहली तारीख को ईंधन कंपनियां रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों की समीक्षा करती है।

जहां एक तरफ रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है, तो दूसरी तरफ घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमतें घटा दी गई हैं। सरकार ने सोमवार को घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमत 12 फीसद घटा दी। इस ईंधन की कीमत ढाई साल में पहली बार घटाई गई है। नई कीमत अगले छह माह के लिए पहली अक्टूबर से लागू हो गई है।

https://galaxymedia.co.in/?p=42097

LEAVE A REPLY