भोपाल में गिरफ्तार विंग कमांडर की एयरफोर्स ने शुरू की जांच, अमित शाह बनकर किया था गवर्नर को फोन

0

भोपाल। भोपाल में अमित शाह बनकर राज्यपाल को फोन करने वाले विंग कमांडर की गिरफ्तारी के बाद अब एयरफोर्स इ्स मामले की जांच में जुट गई है।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बनकर मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को फोन लगाकर अपने मित्र को कुलपति बनाने की सिफारिश करने वाले गिरफ्तार विंग कमांडर कुलदीप वाघेला की एयर फोर्स ने भी जांच शुरू कर दी है।

एयर फोर्स की एक टीम भोपाल आई थी, जिसने मध्य प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) से वाघेला के खिलाफ दर्ज एफआइआर, गिरफ्तारी और अन्य जानकारियां जुटाई। वहीं, एसटीएफ द्वारा मामले के दोनों आरोपितों से किसी दूसरे सरकारी अधिकारी या मंत्री को इस तरह के फर्जी सिफारिश फोन कर काम करवाने को लेकर भी पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक

सूत्रों के मुताबिक विंग कमांडर कुलदीप वाघेला के पकड़े जाने के बाद एयर फोर्स की टीम शनिवार को भोपाल आई थी। टीम ने एसटीएफ से वाघेला के खिलाफ सुबूतों के बाबत जानकारी ली है। इसके आधार पर वाघेला की रिपोर्ट एयर फोर्स के वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी जाएगी। उसके आधार पर ही वाघेला के खिलाफ वायुसेना की कार्रवाई तय की जाएगी।

बताया जाता है कि राज्यपाल के साथ धोखाधड़ी करने की कोशिश करने वाले विंग कमांडर वाघेला तथा डेंटल सर्जन डॉ. चंद्रेश कुमार शुक्ला से एसटीएफ द्वारा इसी तरह की दूसरी किसी धोखाधड़ी के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। दोनों आरोपितों से एसटीएफ ने पूछा है कि उन्होंने इसके पहले किसी दूसरे मंत्री या अधिकारी से अमित शाह या अन्य किसी केंद्रीय मंत्री या राज्य सरकार के किसी मंत्री का नाम लेकर सिफारिशी फोन तो नहीं किया। मगर दोनों आरोपितों ने इससे इन्कार कर दिया है। एसटीएफ द्वारा इस पर और विस्तृत जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि इस मामले के सामने आने के बाद पूरे देश में खलबली मच गई थी, जिसके बाद इसकी जांच एयरफोर्स कर रही है।

LEAVE A REPLY