दिव्यांग बच्चे को क्रिकेट खेलता देख भर आई आंखें, सभी ने किया उसके जज्बे को सलाम

0
galaxymedia-divyang
galaxymedia-divyang

नई दिल्ली। देश में क्रिकेट का प्रेम जगजाहिर है। यहां क्रिकेट के इतने प्रेमी है कि वो अपने पसंदीदा क्रिकेटर का मंदिर तक बना सकते हैं, उनको भगवान की तरह पूज भी सकते हैं। छोटे से लेकर बड़े तक, महिलाएं हो या बच्चे सभी में क्रिकेट प्रेम दिख जाता है। क्रिकेट के लिए किसी बड़े स्टेडियम या शानदार मैदान की तो जरूरत ही नहीं है। आज भी स्कूलों में जैसे ही समय मिलता है बच्चे क्रिकेट खेलते दिख जाते हैं। बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए किसी बड़े मैदान की जरूरत नहीं होती है वो बालकनी में भी खेलना शुरू कर देते हैं और किसी पार्क के मैदान में भी उसी तरह से क्रिकेट खेलते दिख जाते हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर क्रिकेट खेलते एक दिव्यांग बच्चे का वीडियो वायरल है जिसे हर देखने वाले की आंखें वहीं टिक जाती हैं। जब तक वो पूरा वीडियो नहीं देख लेता है तब तक वहां से आगे नहीं बढ़ता है। इस वायरल वीडियो में एक दिव्यांग बच्चे को घुटने और हाथों के बल घिसटकर रन लेते हुए देखा जा रहा है। इस मैदान में घास भी नहीं है। यह दिव्यांग बालक शॉट लगाने के बाद घुटनों और हाथों के बल एक रन पूरा करता है। इसके बाद साथी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए शॉट पर भी वो एक रन पूरा करता है। जब बच्चा रन लेने के लिए दौड़ता है तो धूल भी उड़ती दिखाई देती है। ये किसी स्कूल के बच्चे हैं जो दोपहर के समय क्रिकेट खेल रहे हैं।

इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर (IFS)सुधा रेमन ने इस वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया है। 56 सेकंड के वीडियो को ट्वीट करते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘नि:शब्द हूं। यह उन लोगों के लिए देखने योग्य है जो क्रिकेट पसंद करते हैं और उन लोगों के लिए भी जो इसे पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने ये भी लिखा है कि इस वीडियो को उन्होंने FB पर देखा और वो खुद इसके बारे में जानने को बेताब हैं।

सुधा रेमन के इस वीडियो को ट्वीट करने के बाद हजारों लोगों ने तक इसे देखा और रीट्वीट किया है। वीडियो देखने वाला हर कोई इस बच्चे के जज्बे को सलाम कर रहा है। इसी के साथ लोग ये भी कह रहे हैं कि दूसरे बच्चों की भी तारीफ करनी चाहिए जो इस बच्चे को बराबरी का दर्जा दे रहे हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि इस बच्चे की स्पिरिट को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। मैं इस बच्चे को प्रायोजित करना चाहता हूं, कृपया उसकी जानकारी दीजिए। देश ही नहीं विदेशों में भी इस वीडियो को देखा जा रहा है। अब तक हजारों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और कमेंट कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY