जेएनयू में 17 जनवरी तक बढ़ी सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन डेट, नहीं लगेगी लेट फीस

0
galaxymedia-jnu-dj
galaxymedia-jnu-dj

नई दिल्ली। जवहार लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का बायकॉट करने के बाद एक और बार प्रसाशन डेट बढ़ा दी है। अगले सेमेस्टर की परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की तारीख़ 17 जनवरी तक आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जिन छात्रों ने अभी तक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वे 17 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ख़ास बात है इसके लिए कोई लेट फीस भी नहीं ली जाएगी।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस बारे में जेएनयू के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया। उन्होंने कहा कि इस विंटर सेसन के लिए जारी रजिस्ट्रेशन की डेट 17 जनवरी तक बढ़ा दी गई है बिना किसी लेट फीस के साथ। वहीं, रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 9 फरवरी तक जारी रहेगा। 17 जनवरी के बाद रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपए बतौर लेट फीस देना होगा। इस रिपोर्ट में आगे अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि डेललाइन के बाद वाइस चांसलर ने एक लिखित रिक्वेस्ट पर इस बात का फैसला लिया। उन्होंने लेट रजिस्ट्रेशमन के लिए परमिशन दिया।’

बिना लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन के लिए मिले अतरिक्त दिन में छात्रों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि, रजिस्ट्रेशन के लिए प्रसाशन और छात्रों के बीच लगातार गतिरोध जारी है। जेएनयू प्रशासन भारी मात्रा में रजिस्ट्रेशन का दावा कर रहा है। वहीं, जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन रजिस्ट्रेशन के बायकॉट की अपील जारी रखी है। आपको बता दें कि बढ़ी हुई फ़ीस को लेकर जेएनयू में लंबे समय से गतिरोध जारी है। इसको लेकर बीच में विवाद भी हुए। हालांकि, डेट बढ़ जाने से उम्मीदवारों को काफी राहत मिली।

जेएनयू में पिछले कई दिनों से सेमेस्टर फीस बढ़ोतरी पर हुए विवाद में छात्रों पर पुलिस कार्रवाई भी हुई, बावजूद इसके विरोध का सिलसिला चलता रहा। रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाए जाने के अलावा प्रशासन छात्रों से बात करने की कोशिश भी कर रहा है।

LEAVE A REPLY