छत्तीसगढ़ में पांच नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, इनमें एक-एक लाख रुपये के दो इनामी भी

0
galaxymedia-naxailites_surrender
galaxymedia-naxailites_surrender

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में पोटाली कैंप खुलने का सकारात्मक पहलु सामने आने लगा है। गुरुवार को इलाके के नीलावाया गांव के पांच नक्सली समर्पण करने एसपी कार्यालय पहुंचे। इनमें एक-एक लाख रुपये के दो इनामी भी हैं, जबकि तीन अन्य संघम और जनमिलिशिया सदस्य हैं। नीलावाया वही गांव है, जहां साल भर पहले नक्सली हमले में तीन जवान शहीद हुए थे और डीडी न्यूज के कैमरामैन की मौत हो गई थी। समर्पित नक्सलियों ने गांव के विकास में पुलिस का साथ देने और नक्सलियों को मार भगाने की बात कही है।

https://galaxymedia.co.in/?p=42359

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव और एएसपी सूरज सिंह परिहार ने गुरुवार बताया कि पोटाली पुलिस कैंप में पहुंचकर ग्रामीणों ने समर्पण की बात कही। इसके बाद उन्हें अरनपुर थानेदार और कैंप प्रभारी एसपी के पास लेकर पहुंचे। इनमें मड़कम देवा डीएकेएमएस (दंडकारण्य किसान मजदूर संगठन) का अध्यक्ष और सोना हेमला ग्राम कमेटी का अध्यक्ष है।

दोनों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था, जबकि समर्पित नक्सली मड़कम मासा और सुक्का मंडावी जनमिलिशिया सदस्य तथा धुरवा सोरी संघम सदस्य है। समर्पण करने वाले सभी नक्सलियों को शासन की नीतियों के तहत दस-दस हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि का चेक सौंपा गया।

https://galaxymedia.co.in/?p=42357

 

LEAVE A REPLY