कोरोनावायर्स के कारण सरकार ने कैंसिल किया चीनी यात्रियों का ई-वीजा, नहीं आ सकेंगे ऑटो एक्सपो 2020 में

0

नई दिल्ली। कोरोनावायर्स चीन में काफी बुरी तरीके से फैल चुका है। उसका कहीं न कहीं असर भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 के साथ-साथ ऑटो सेक्टर की सप्लाई चेन पर भी पड़ने वाला है। आपको बता दें कि कोरोनावायर्स का प्रभाव चीन के ज्यादातर हिस्से पर पड़ चुका है। ऐसे में इसके फैलाव को रोकने के लिए भारत में चीनी यात्रियों के ऑटो एक्सपो में आने पर रोक लगा दी गई है, इसके साथ चीनी यात्रियों का ई-वीजा कैंसिल कर दिया गया है। आपको बता दें कि कोरोनावायर्स ने अब तक चीन में 15,000 लोगों को प्रभावित किया है, जिसमें अब तक 300 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

कोरोनावायर्स अब तक 25 देशों तक फैल चुका है, जिसके कुछ केस भारत, यू-के, यू-एस जैसे देशों में भी पाए जा चुके हैं। इस कारण इस वायरस के डर को ध्यान में रखते हुए ऑटो एक्सपो में चीन के यात्रियों के आने पर पाबंदी लगा दी गई है। इस बार के ऑटो एक्सपो में कई चीनी यात्री आने वाले थे, पर अब उनके वीजा को कैंसिल कर दिया गया है। चीन में भारत की एंबेसी का कहना है कि “कुछ कारणों से भारत के ई-वीजा को अभी के लिए सस्पेंड कर दिया गया है”। पर जिन यात्रियों को भारत जाना है, वे भारतीय एंबेसी या भारत के वाणिज्य दूतावास संघाई या गुवांजगो तक जा सकते हैं, साथ ही भारतीय वीजा एप्लिकेशन सेंटर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें, नाजुक हालात को देखते हुए पिछले हफ्ते 645 भारतीय लोगों को बूहान शहर से भारत लाया गया, जिन्हें भारत के हरियाणा में मानेसर नाम की जगह पर कैंप में रखा गया है। इन सब के चलते MG Motor India के चीफ कॅामर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कहा कि “हमें चीन यूरोप, और एशियन सप्लायर्स के सप्लाई में रुकावट आई है,इस वजह से ऐसी उम्मिद है कि कोरोना वायर्स के कारण इस महीने कि बिक्री में हमें फायदा नहीं होगा। Morris Garages चीन के SAIC की कंपनी है जिसके चलते इस ब्रैंड की ग्लोबल सप्लाई पर काफी प्रभाव पड़ने वाला है।”

LEAVE A REPLY