galaxymedia

पेटीएम पेमेंट्स बैंक में इन-हाउस टेक्नोलॉजइन्फ्रास्ट्रक्चर की श्रेष्ठता की पुष्टि

पेटीएम पेमेंट्स बैंक

देहरादून:  भारत की घरेलू पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पी पी बी एल), ने युपीआई लेनदेन की सफलता दर के मामले में एक बार फिर भारत के सभी प्रमुख बैंकों को पीछे छोड़ दिया है। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम पेमेंट पेमेंट्स बैंक में सभी युपीआई रिमिटर बैंकों में 0.02 प्रतिशत और सभी युपीआई लाभार्थी बैंकों के बीच 0.04 प्रतिशत की सबसे कम तकनीकी गिरावट है। अन्य सभी प्रमुख बैंकों में एक तरह से उच्च तकनीकी गिरावट दर लगभग 1 प्रतिशत है। यह पेटीएम पेमेंट्स बैंक में इन-हाउस टेक्नोलॉजइन्फ्रास्ट्रक्चर की श्रेष्ठता की पुष्टि करता है और इसकी सफलता का प्रमुख कारण है।

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में गुपकार गठबंधन को बढ़त

100 मिलियन से अधिक युपीआई  हैंडल

जबकि अन्य बैंकों के लिए युपीआई लेनदेन ज्यादातर थर्ड पार्टी ऐप द्वारा संचालित होते हैं, पी पी बी एल देश का एकमात्र बैंक है जो अन्य बैंकों के विपरीत है। यह पेटीएम के इकोसिस्टम से युपीआई लेनदेन को व्यवस्थित करता है, जबकि दूसरे बैंक थर्ड पार्टी ऐप पर निर्भर रहते हैं प् पीपीबीएल के पास पहले से ही अपने मंच पर 100 मिलियन से अधिक युपीआई  हैंडल हैं और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर और यहाँ तक कि बड़े व्यापारियों में भी युपीआईपेमेंट्स की वृद्धि को तेज कर रहा है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के एमडी और सीईओ सतीश गुप्ता ने कहा

ष्नवीनतम एनपीसीआई रिपोर्ट में हमारा प्रदर्शन उस कड़ी मेहनत का एक प्रमाण है जो टीम वैश्विक बैंकिंग अंतरिक्ष में सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी अवसंरचना प्रदान करने के लिए डालती है। जब हम देश भर में अपने ग्राहकों को नवीन उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने के लिए ए आई  और बिग डेटा का लाभ उठाने की बात करते हैं तो हम दूसरों से बहुत आगे हैं। हमारी तकनीक टीम जिन्हे व्यवसाय में अच्छा दिमाग है, एक सहज और कुशल अनुभव प्रदान करने के लिए चैबीसों घंटे काम करती है।इससे हमें अपने भागीदारों के साथ एक विश्वसनीय और लंबे समय तक चलने वाला संबंध बनाने में मदद मिली है। ”

पी पी बी एल भारत का सबसे सफल पेमेंट बैंक और धन स्रोतों का एक व्यापक मंच बना हुआ है। 100 मिलियन युपीआई हैंडल के अलावा, मंच पर 350 मिलियन वॉलेट,220 मिलियन सेव्ड कार्ड और 60 मिलियन बैंक खाते हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी भारत की अमूल्य धरोहर है: पीएम मोदी

Exit mobile version