जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नहींः चौहान

0
video
play-sharp-fill
video
play-sharp-fill

विश्वविद्यालय परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं का नगर पालिका के स्व विजय जोशी सभागार में सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर आए विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान व निवर्तमान पालिका अध्यक्ष प्रकाशचंद्र जोशी ने सभी को शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व विधायक मनोज तिवारी भी मौजूद रहे। हल्द्वानी से आई टापर गुंजन भट्ट को भी कार्यक्रम में विशेष तौर पर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। आने वाली पीढ़ी बहुत ही सशक्त हो इसके लिए अभी से हम प्रयास करेंगे। ताकि शिक्षा के क्षेत्र में अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान की जा सकें। उनका कहना था कि जो छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में विभिन्न विषयों व संकाय में बेहतर अंक प्रदर्शन कर सामने आए हैं। हम सभी के लिए गर्व की बात है। अल्मोड़ा सांस्कृतिक शहर के साथ ही बौद्धिकता के लिए जाना जाता रहा है। इस परिपाटी को ऐसे ही आगे बढ़ाने की जरूरत है।

बेहतर से बेहतर शिक्षा ग्रहण करें मेधावी

निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाशचंद्र जोशी ने कहा कि मेधावी छात्र-छात्राओं ने अपनी लगन से एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि संसाधनों की कमी किसी भी हाल में उनकी प्रगति की राह में बाधा नहीं बन सकती। सरकार की तरफ से भी लगतार प्रयास किया जा रहा है कि मेधावी बेहतर से बेहतर शिक्षा ग्रहण करें। जो सुविधाएं विश्वविद्यालय स्तर पर कम हैं उनको बढ़ाए जाने के लिए लगातार काम हो रहा है।

पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बीते कई वर्षों से लगातार गुणात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहा है। मेधावी छात्रों को इस दिशा में और प्रयास करने चाहिए। ताकि वह अधिक से अधिक संख्या में प्रशासनिक पदों पर आयोजित होने वाली आईएएस व पीसीएस परीक्षाओं में अपना परचम लहरा सकें। उनका कहना था कि हालांकि इस दिशा में लगातार सफलता मिल रही है। लेकिन इस क्रम को अभी और आगे ले जाने की जरूरत समाज महसूस कर रहा है। यही छात्र आगे देश को प्रगति के राह पर ले जाने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

video
play-sharp-fill

LEAVE A REPLY